Pages

परिचय


दोस्तों! कुछ कहानियाँ ब्लॉग में आपका स्वागत है यहाँ पर कुछ ऐसी कहानिया है जिनमें अहसाह छुपा है, कुछ ऐसी बातों का जो हम किसी से कह नहीं सकते पर कहानी में ढालकर उन्हें आपके सामने पेश कर सकते है। कुछ ऐसी ही दिल की बाते जो हम होंठों से नहीं कह पाते, पर फिर भी हम चाहते है कि हम वो अहसास दुसरो को बताये। दोस्तों ये जरुरी नहीं कि कहानिया केवल प्यार कि ही हो सकती है। हम अपनी सोच को या विचारों को भी कहानी का रूप दे सकते है। हम अपने आस पास के वातावरण में अगर कुछ बदलाव लाना चाहते है तो भी हम उसे कहानी में ढाल कर लोगो तक अपनी दिल कि बात पंहुचा सकते है। या फिर हम अपने समाज में हो रही बुराइयों को खत्म करने का प्रयास भी कहानी के जरिये कर सकते है।



Sunday, January 17, 2010

तेरे लिए

कहाँ छुपे हो तुम, मेरे पहलु में आ जाओ
दिल में बस गए हो तुम, मेरी बाँहों में आ जाओ || 
पहचानतें हैं हम आपकी हर धड़कने, खामोशियों को कोई नाम न दो
साँसों में बस गए हैं वो इस कदर, हमसे बिछुड़ने का नाम न लो || 
क्यों करते हैं तुमसे मिलने का इंतज़ार, 
क्यों करते हैं हम तुमसे इतना प्यार ||
क्यों हो जाती हैं तेज़ धड़कने,जब तुम आ जाते हो 
क्यों हो जाते हैं हम बेचैन, जब तुम चले जाते हो || 
जीवन की इस डगर पर हम कर रहे हैं इंतजार तेरा, जाने कब आयेगा वो खुबसूरत सबेरा 
जब तुम होंगी हमारी बाहों के घेरे में और तुम्हारे लरजते होंठो पे नाम हो मेरा || 
तुम्हारे होंठो की तपिश से मैं भीग जाउंगा 
तुम्हारे धडकते सीने में मैं गीत मिलन के गाऊँगा || 
तेरे लिए ये मिलन का एक अरमान बन जाएगा 
तेरा मिलना मेरे लिए जीने का वरदान बन जाएगा ||

No comments: